Join WhatsApp Group

Reliance Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 | Reliance Power Share Price Target 

Reliance Power Share Price Target : इससे पूर्व लेख में हमारे द्वारा Dmart Share Price Target के बारे में आपको बताया गया था और आज हम एक और कंपनी के शेयर प्राइस टारगेट के विषय में आपको जानकारी देने जा रहे है। इस लेख में आपको हम आज Reliance Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 20230 के विषय में विस्तार से जानकारी वाले है। अगर आप रिलायंस पावर में निवेश करने के बारे में सोच रहे हो तो आपको यह लेख जरूर पढ़ना चाहिए।

Reliance Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 के बारे में उन लोगों को अवश्य जानना चाहिए जिन्होंने रिलायंस पावर में अपना पैसा लगाया है या फिर जो लोग आने वाले वक्त में इस कंपनी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ हम आपको बताने जा रहे है Reliance Power के बारे में भी ताकि आपको इस कंपनी के उदगम के बारे में जानने को मदद मिले। चलिए फिर Reliance Power Share Price Target के बारे में जानते है।

Reliance Power Ltd के बारे में जानकारी

सोलर एनर्जी के क्षेत्र में काम करने वाली रिलायंस पावर कंपनी एक पावर कंपनी है। जनवरी 2008 में रिलायंस पावर कंपनी का आईपीओ लॉन्च किया गया था। इस कंपनी की शुरुआत धीरूभाई अम्बानी द्वारा की गयी थी। लेकिन बाद में उन्होंने अपने बेटे अनिल अम्बानी को इस कंपनी को सौंप दिया था। प्रमोटर्स की शेयर होल्डिंग इस कंपनी के अंदर बहुत ही कम देखने को मिलती है। प्रोमोटर्स भी धीरे धीरे करके अपना सारा पैसा इस कंपनी से निकाल रहे है। 

कंपनी के प्रोमोटर्स ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि किसी भी कंपनी में प्रमोटर्स की होल्डिंग कम होना कभी भी अच्छा संकेत नहीं मना जाता है एक कंपनी के लिए। कंपनी में प्रोमोटर्स की शेयर होल्डिंग होना किसी भी कंपनी की इमेज के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं माना जाता है। कंपनी में प्रोमोटर्स की शेयर होल्डिंग होने की वजह से भी कंपनी के शेयर प्राइस पर भी इसका भरा असर पड़ता है।

Reliance Share Price Today

आपको तो यह अच्छे से मालूम होगा की शेयर मार्केट में आए दिन उतार चढ़ाव देखने को मिलते रहते है जिसकी वजह से विभिन्न कंपनियों का शेयर प्राइस भी ऊपर नीचे होता रहता है। यदि आप अभी जानना चाहते हो की Reliance Power Share Price क्या है तो आपको बताना चाहेंगे की अभी के समय में रिलायंस पावर का शेयर प्राइस 12 रुपए से ऊपर की कीमत पर ट्रेड हो रहा है। Reliance Share Power Price Today को देखने के लिए नीचे क्लिक करें।



Reliance Power Share Price Target 2023 | रिलायंस पावर शेयर प्राइस टार्गेट 2023

  • फिलहाल अभी के समय में Reliance Power का पूरा फोकस रिन्यूएबल एनर्जी की तरफ काफी ज्यादा है। अतः ऐसी परिस्थिति को देखते हुए यह उम्मीद लगाई जा रही है की आने वाले समय में कंपनी की स्थिति में सुधार देखने को जरूर मिलेगा।
  • यदि हम Reliance Share Price Target 2023 की बात करें तो 17 रुपए कंपनी का पहला टारगेट होने वाला है जिसके बाद कंपनी का दूसरा टारगेट 21 रुपए को प्राप्त करने का होगा।

Reliance Power Share Price Target 2024 | रिलायंस पावर शेयर प्राइस टार्गेट 2024

  • कंपनी का इस समय सारा का सारा ध्यान अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने पर है। अभी कंपनी को कुछ ऑर्डर मिले है और उम्मीद है की आने वाले समय में इन ऑर्डर की संख्या में और ज्यादा इजाफा होगा। देश में जैसे जैसे ऊर्जा की खपत बढ़ती जायेगी वैसे वैसे रिलायंस पावर की भूमिका और ज्यादा बढ़ती जायेगी।
  • जब हम बात Reliance Share Price Target 2024 की बात करें तो पहला टारगेट 25 रूपए दिखाई पड़ता है जबकि दूसरा टारगेट हमें 30 रुपए का दिखाई पड़ता है।

Reliance Power Share Price Target 2025 | रिलायंस पावर शेयर प्राइस टार्गेट 2025

  • कंपनी लगातार प्रयास कर रही है अपने बिजनेस का फैलाव करने का और जैसे जैसे कंपनी के बिजनेस का विस्तार होगा उसके हिसाब से कंपनी का प्रोडक्शन भी बढ़ेगा। हालांकि कंपनी के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन जिस तरह से कंपनी कार्य कर रही है उसको यदि ध्यान में रखा जाए तो यह अच्छे से देखा जा सकता है की आने वाले समय में कंपनी की स्थिति में सुधार जरूर होगा।
  • यदि हम देखें Reliance Share Price Target 2025 की तरफ तो हमें पहला टारगेट 40 रुपए का नजर आ रहा है जबकि दूसरे टारगेट के रूप में हमें 55 रुपए दिखाई पड़ रहा हैं।

Reliance Power Share Price Target 2023 | रिलायंस पावर शेयर प्राइस टार्गेट 2023

  • हालांकि अभी कंपनी की स्थिति कुछ खास बेहतर नही है लेकिन हमें उम्मीद है की आने वाले वक्त में कंपनी के व्यवसाय में हमें सुधार देखने को जरूर मिलेगा और कंपनी जरूर ग्रोथ हासिल करेगी। Reliance Power के CEO अनिल अंबानी भी अपनी रुचि कंपनी में दिखा रहे है।
  • Reliance Share Price Target 2030 की अगर बात की जाए तो 70 रुपए हमें पहले टारगेट के रूप में नजर आ रहा है जबकि पहले टारगेट को पूरा कर लेने के बाद दूसरा टारगेट कंपनी का 85 रुपए होगा।

Reliance Power Share Price Target 2023, 2025, 2026, 2030 – सारणी

Years Reliance Share Price Target 
पहला टारगेट 2023₹17
दूसरा टारगेट 2023₹21
पहला टारगेट 2024₹25
दूसरा टारगेट 2024₹30
पहला टारगेट 2025₹40
दूसरा टारगेट 2025₹55
पहला टारगेट 2030₹70
दूसरा टारगेट 2030₹85
Reliance Power Share Price Target

कृपया ध्यान दें

MoneyMaker ब्लॉग के माध्यम द्वारा विभिन्न प्रकार की जानकरियां आप सभी को आपके ज्ञान में वृद्धि करने और आपको निवेश संबंधित अपडेट देने के लिए प्रदान की जाती है। हमारा उद्देश्य आपको किसी भी प्रकार का निवेश करने की सलाह नही देना है। यदि आप किसी भी तरह का निवेश करना चाहते हो इससे पहले शेयर बाजार और कंपनी के बारे में स्वयं रिसर्च करें। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले शेयर मार्केट के बारे में सीखें।



Reliance Share Price Target – सारांश

आज के इस लेख में हमने विस्तार से आप सभी को रिलायंस शेयर प्राइस टारगेट विषय को ध्यान में रखते हुए Reliance Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है। उम्मीद करते है की आपको हमारे द्वारा दी गई सम्पूर्ण जानकारी अवश्य पसन्द आई होगी। अतः यह लेख आपको पसंद आए तो इसे शेयर जरूर कीजिएगा। लेख से जुड़े आपके कोई सवाल हों तो आप कमेंट के जरिए हमसे पूछ सकते हो।

Sharing Is Caring:

MoneyMaker पर Share Market और Business Ideas से संबंधित जानकारियां प्रदान की जाती हैं। साथ ही रोजाना शेयर बाजार और बिजनेस में आने वाले उतार चढ़ाव के बारे में भी Update दी जाती है। अतः रोजाना Update पाने के लिए MoneyMaker के WhatsApp Group का हिस्सा बनें।

Leave a Comment